जकार्ता से उड़ान भरने के 4 मिनट बाद विमान का संपर्क टूटा, 62 लोग सवार थे


इंडोनेशिया में श्रीविजया एयरलाइंस का विमान शनिवार को लापता हो गया। इसमें सात बच्चों और छह क्रू मेंबर्स समेत 62 लोग सवार थे। एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान का कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया। समुद्र में कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का मलबा नजर आया है। हालांकि, ये लापता हुए विमान का है या नहीं अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

श्रीविजया एयर की लापता फ्लाइट का नंबर SJ 182 था। बोइंग 737-500 क्लास के प्लेन ने जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया। उस समय विमान 10 हजार फीट की ऊंचाई पर था। विमानों पर नजर रखने वाली वेबसाइट FlightRadar24 के मुताबिक, उसे विमान के अचानक नीचे आने के संकेत मिले हैं।

हादसे वाली जगह खोजी जहाज और बचाव दल भेजा गया

विमान का जिस जगह ATC से संपर्क टूटा वहां समुद्र है, इसलिए उस जगह खोजी जहाज, हेलीकॉप्टर और बचाव दल को रवाना कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विमान 26 साल से ज्यादा पुराना था। इसे 1994 में अमेरिका की कॉन्टिनेंटल एयरलाइंस ने खरीदा था। वहां से इसे श्रीविजया एयरलाइंस ने खरीद लिया था।

फोटो इंडोनेशिया के पॉन्टिआनाक एयरपोर्ट की है। फ्लाइट मिसिंग की सूचना मिलते ही यहां पैसेंजर्स के परिजन पहुंच गए।

एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी

फ्लाइट जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से पॉन्टिआनाक शहर के एयरपोर्ट के लिए निकाली थी, लेकिन बीच में ही लापता हो गई। इसकी सूचना मिलते ही जकार्ता और पॉन्टिआनाक एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स के परिजन पहुंच गए। दोनों एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मची रही। परिजन रोते-बिलखते दिखे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


विमान का ATC से संपर्क टूटा उस समय वह 10 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। -फाइल फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *