पंजाब में अगले 2 दिन सर्दी और धुंध से राहत के आसार नहीं, जालंधर में शिमला से भी ज्यादा ठंड


राजस्थान में शीतलहर से और मध्य प्रदेश में ठंड से फिलहाल कुछ राहत मिली है, लेकिन पंजाब में अगले 2 दिन तक तेज सर्दी और धुंध रहेगी। जालंधर की रात सबसे ठंडी रही। बिहार में भी 2 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जालंधर में शिमला से भी ज्यादा ठंड
पंजाब के कई जिलों में घनी धुंध के के चलते विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रह गई। मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं, रात का पारा फिर से गिरना शुरू हो गया है। जालंधर में रात सबसे ठंडी रही, यहां मिनिमम टेंपरेचर 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इस तरह जालंधर, शिमला से भी ज्यादा ठंडा रहा। शिमला में मिनिमम टेंपरेचर 6.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

राजस्थान में दिन और रात के पारे में अंतर घट रहा
मौसम में आए बदलाव के बाद जयपुर में शीतलहर का असर कम रहा। रात के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर में रात का पारा 2.2 डिग्री चढ़ा, लेकिन दिन के पारे में 1.8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

माउंट आबू में ठंड के चलते पत्तों पर बर्फ जम गई।
श्रीगंगानगर में सुबह के समय खेतों के आस-पास घना कोहरा रहता है।

मध्य प्रदेश के 3 शहरों में रात का पारा 6 डिग्री
इंदौर में 10 साल में पहली बार ऐसा हुआ है, जब लगातार तीन रात मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हालांकि भोपाल, ग्वालियर के मुकाबले इंदौर का तापमान कुछ ज्यादा रहा। भोपाल, सीहोर, शाजापुर में लगातार तीन रात से पारा 6 डिग्री रिकॉर्ड हो रहा है। मौसम वैज्ञानिक यह पता लगा रहे हैं कि इतनी कम दूरी पर तापमान में 3 डिग्री का अंतर कैसे आ रहा है।

बिहार का सबसे ठंडा शहर गया, तापमान 4.2 डिग्री
बिहार में फिर 2 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यानी अभी गलन वाली ठंड से राहत नहीं मिलेगी। सभी जिलों का मिनिमम टेंपरेचर लगातार तीसरे दिन 10 डिग्री से नीचे रहा। गया लगातार सबसे ठंडा शहर बना हुआ है। मंगलवार को भी गया का तापमान 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। पटना, मुजफ्फरपुर और छपरा में शीतलहर जारी है। पटना समेत कई शहरों में घना कोहरा भी छाया है।

पटना के गांधी मैदान में सेना भर्ती के लिए दौड़ते युवा।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जालंधर में रात का तापमान 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम रह गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *