पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर; एक को पकड़ा गया


जम्मू कश्मीर के पुंछ में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 3 घंटे तक मुठभेड़ हुई। इसमें 2 आतंकी मारे गए और 1 को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ करके कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

चुनाव में खलल डालने की तैयारी थी
तीनों आतंकी साउथ कश्मीर जाने की फिराक में थे। उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि इन आतंकियों का मकसद जिला विकास परिषद (DDC) चुनावों में खलल पहुंचाने का था। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पाकिस्तान ने सीजफायर भी तोड़ा

इधर, पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ और कठुआ जिलों में LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर सीजफायर तोड़ा। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के फायरिंग की। उन्होंने भारतीय फॉरवर्ड पोस्ट और गांव पर मोर्टार दागे।

इस साल 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए
जम्मू कश्मीर में इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकी एनकाउंटर में मारे गए हैं। सुरक्षाबलों के मुताबिक, जून और जुलाई में सबसे ज्यादा आतंकियों का एनकाउंटर हुआ है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


तीनों आतंकी पाकिस्तान से कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। -फाइल फोटो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *