मुकेश-नीता अंबानी दादा-दादी बने, आकाश और श्लोका के घर बेटे का जन्म हुआ


देश के टॉप बिजनेसमैन मुकेश अंबानी दादा बन गए हैं। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका ने गुरुवार सुबह 11 बजे बेटे को जन्म दिया। आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी। उनकी शादी के जश्न की देश-दुनिया में चर्चा रही थी।

अंबानी ने पिछले साल टॉय चेन खरीदी तो लोगों ने मजाक किया
पिछले साल, मुकेश अंबानी की कंपनी, रिलायंस ने लगभग 620 करोड़ रुपए में ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड को खरीदा था। तब लोग सोशल मीडिया पर मजाक कर रहे थे कि मुकेश अपने घर आने वाले ‘नए मेहमान’ के लिए पहले से ही खिलौने इकट्ठे कर रहे हैं।

आकाश-श्लोका स्कूल में साथ पढ़ते थे

आकाश और श्लोका स्कूल फ्रेंड रहे हैं। दोनों की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई। श्लोका ने अमेरिका की प्रेस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

श्लोका कारोबारी के साथ-साथ समाजसेवी भी हैं

श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। इस हीरा कंपनी के मालिक श्लोका के पिता रसेल मेहता हैं। बिजनेसलेडी होने के साथ ही श्लोका एक सोशल वर्कर भी हैं। उन्होंने 2015 में ConnectFor नाम से एनजीओ शुरू किया था, जो कि जरूरतमंदों को शिक्षा, भोजन और घर उपलब्ध कराता है।​​​​

दोनों की शादी में कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं

आकाश-श्लोका की शादी में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की मून, सुंदर पिचाई, उनकी पत्नी अंजलि, आनंद महिंद्रा, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, उद्योगपति रतन टाटा, लक्ष्मी मित्तल, अभिनेता रजनीकांत और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा समेत देश दुनिया की कई हस्तियां शामिल हुई थीं।

स्विट्जरलैंड में हुआ था प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

आकाश और श्लोका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन स्विट्जरलैंड के सेंट मॉरिट्ज में रखा गया था। यह प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन तीन दिन तक चला था। इस सेलिब्रेशन में भी तमाम बड़ी हस्तियां शामिल रहीं थीं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *