भाजपा ने सुशील मोदी को अपना कैंडिडेट बनाया, भास्कर ने 12 दिन पहले ही दे दी थी यह खबर


रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा ने सुशील मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है। पिछली सरकार में बिहार के डिप्टी सीएम रहे सुशील को इस बार NDA सरकार में कोई रोल नहीं दिया गया है। भास्कर ने 15 नवंबर को यानी 12 दिन पहले ही ये बता दिया था कि सुशील मोदी को भाजपा राज्यसभा ले जाने की तैयारी कर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने शुक्रवार को बताया कि सुशील मोदी ही भाजपा के कैंडिडेट हैं। इसी सीट के लिए भाजपा की तरफ से शाहनवाज हुसैन को भी भेजे जाने की चर्चा थी। इसके अलावा वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा के बेटे ऋतुराज के नाम की भी चर्चा थी।

नीतीश की पसंद के खिलाफ सुशील मोदी दिल्ली जाएंगे

बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद 15 नवंबर को दोपहर 1 बजे भास्कर ने बता दिया था कि सुशील मोदी से डिप्टी सीएम का पद वापस लिया जाएगा। नीतीश की पसंद के खिलाफ सुशील मोदी को राज्यसभा भेजा जाएगा। सुशील मोदी ने भी एक ट्वीट किया था कि जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाऊंगा। कार्यकर्ता का पद तो वापस नहीं लिया जा सकता है।

राजद भी उतारेगी कैंडिडेट
भास्कर को राजद नेता मनोज झा ने शुक्रवार को बताया कि हम भी राज्यसभा चुनाव में अपना कैंडिडेट उतारेंगे। हालांकि, अभी राजद ने किसी नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी के नामों की चर्चा है। अगर राजद कैंडिडेट उतारती है तो सदन में वोटिंग की स्थिति बन जाएगी। राज्यसभा चुनाव में गुप्त वोटिंग होती है और इसमें हॉर्स ट्रेडिंग होने का इतिहास है।

राज्यसभा उप-चुनाव का शेड्यूल

  • नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख : 26 नवंबर
  • नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख : 3 दिसंबर
  • नामांकन पत्रों की जांच की तारीख : 4 दिसंबर
  • नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख : 7 दिसंबर
  • मतदान होगा : 14 दिसंबर को
  • मतदान का समय : सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक
  • मतपत्रों की गिनती होगी : 14 दिसंबर को ही शाम 5 बजे से

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Bihar Rajya Sabha Bypoll News Update : BJP leader Sushil Kumar Modi will be NDA candidate

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *