बंदिशों के बीच की जा रही छठ पूजा, दिल्ली समेत कई राज्यों में छठ घाट सूने, तस्वीरों में देखें आस्था का अर्घ्य


देश के कई राज्यों में बंदिशों के बीच आज छठ पूजा मनाई जा रही है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर होने की वजह से नदियों और तालाबों पर सार्वजनिक रूप से पूजा पर रोक लगाई गई है। इसी तरह महाराष्ट्र और ओडिशा समेत कुछ और राज्यों में भी यही स्थिति है। जिन राज्यों में पाबंदियां नहीं हैं वहां डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए अस्थायी घाटों पर लोग पहुंच रहे हैं।

कोलकाता में छठ पूजा के लिए नगर निगम ने 16 जगह अस्थायी घाट बनाए हैं। इस दौरान ज्यादा भीड़ न हो इसका खास ध्यान रखा गया है। यहां करीब 44 अस्थायी घाट बनाए गए हैं। बनारस के अस्सी घाट पर भी कई महिलाओं ने पूजा की।

कोलकाता के दोही घाट पर बच्चे के साथ पूजा करने पहुंची महिला।
बनारस के अस्सी घाट पर पूजा करतीं महिलाएं।

ममता बनर्जी ने दी बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को छठ पूजा की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि बंगाल, भारत और विश्व में सभी को छठ पूजा के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान सूर्य आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें। गवर्नर जगदीप धनखड़ ने भी छठ पर्व पर शुभकामनाएं दीं।

महाराष्ट्र में समुद्र तट पर पुलिस तैनात

मुंबई में कोरोना के कारण सार्वजनिक रूप से छठ पूजा पर रोक लगाई गई है।

मुंबई में सार्वजनिक रूप से छठ पूजा करने पर रोक लगाई गई है। महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला कोरोना के कारण लिया गया है। चंडीगढ़ में छठ पूजा के लिए प्रशासन ने इंतजाम किए हैं। यहां लोगों से अपील की गई है कि वे घर में रहकर पूजा करें। अस्थायी घाटों पर 100 से 200 लोगों को आने की ही इजाजत दी गई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जबलपुर में नर्मदा के किनारे छठ व्रती महिलाओं ने सूर्य को अर्घ्य दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *