ट्रक में गोला-बारूद लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे पाक आतंकी, सुरक्षाबलों ने ब्लास्ट करके उड़ाया


जम्मू के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को मार गिराया। चारों आतंकी पाकिस्तान के थे और ट्रक में गोला-बारूद लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित टोल प्लाजा पर उन्हें रोका और सरेंडर करने के लिए कहा। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ट्रक को ही उड़ा दिया। जम्मू-श्रीनगर हाईवे ऐहतियातन बंद कर दिया गया है।

सांबा सेक्टर से भारत में दाखिल हुए थे
जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह के मुताबिक, ‘जैश के चारों आतंकियों ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक में जा रहे थे, पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोका। आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।’

इस साल जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यह दूसरा एनकाउंटर है। सुरक्षाबलों ने जनवरी में 3 आतंकियों को मार गिराया था। वे भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छिपे हुए थे।

तीन दिन पहले दिल्ली में जैश के 2 आतंकी पकड़े गए थे
दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से कुछ अहम दस्तावेज और विस्फोटक बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। ये जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। वॉट्सऐप ग्रुप पर पाकिस्तान से बात होती थी।

गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा का रहने वाला है। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। अगस्त में भी दिल्ली पुलिस ने IS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। इसके पास से IED डिवाइस बरामद की गई थी।

1 नवंबर को हिजबुल का टॉप कमांडर सैफुल्ला मारा गया था
इस महीने की पहली तारीख को CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया था। उसका साथी गिरफ्तार किया गया था। मौके से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई थी। मौजूदा वक्त में कश्मीर में एक्टिव आतंकवादियों में सैफुल्ला मोस्टवॉन्टेड था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित टोल प्लाजा पर आतंकियों को रोका और सरेंडर करने के लिए कहा। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ट्रक को ही उड़ा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *