BSF और आर्मी के 4 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत; जवाबी कार्रवाई में पाक के 3 कमांडो और 5 सैनिक ढेर


दिवाली पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार सुबह ही पाकिस्तानी सेना ने LOC पर सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान की फायरिंग में BSF और आर्मी के 4 जवान शहीद हो गए, 4 नागरिकों की भी मौत हुई है। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 कमांडो और 5 जवान ढेर कर दिए।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, केरन, गुरेज सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। कुपवाड़ा से लेकर बारामूला तक पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। इस हफ्ते में यह दूसरा मौका है, जब पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

  • पाकिस्तान की फायरिंग में बारामूला सेक्टर में BSF के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हुए। राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगानगर के रहने वाले थे।
  • उड़ी सेक्टर में 2 सेना के जवान और गुरेज सेक्टर में एक जवान शहीद हुआ।
  • फायरिंग में 3 नागरिक भी अलग-अलग जगहों पर मारे गए हैं, लेकिन इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिली है।
शहीद सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल। वे उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगानगर के रहने वाले थे।

पाकिस्तान के बंकर और लॉन्च पैड तबाह किए

जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने कई पाकिस्तानी बंकरों को भी तबाह कर दिया है। इसके अलावा फ्यूल डम्प और लॉन्च पैड भी तबाह किए गए हैं। करीब 12 पाकिस्तानी सैनिक जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं।

केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश

कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आज LOC स्थित केरन सेक्टर में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं। इसके बाद ही सभी जवानों को अलर्ट कर दिया गया था। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया। आशंका है कि सीजफायर की आड़ में पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के जवाब में भारतीय सेना ने भी उनके बंकर तबाह कर दिए। आर्मी ने इसका वीडियो जारी किया है। फोटो उसी वीडियो से ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *