कथित लव जिहाद वाले ऐड के बाद तनिष्क का नया विज्ञापन विवादों में; हिंदू विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने का आरोप


टाटा ग्रुप के ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क को एक बार फिर दिवाली विज्ञापन की वजह से विवादों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रोलर्स तनिष्क का बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड हो रहा है। तनिष्क पर हिंदू विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने के आरोप लग रहे हैं। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने इस विज्ञापन को भी वापस लेने की घोषणा कर दी है।

हाल ही में तनिष्क को एक प्रोमो विज्ञापन में हिन्दू लड़की को मुस्लिम बहू दिखाने पर भी सोशल मीडिया पर यूजर्स के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। इतना ही नहीं बाद में कंपनी को यह विज्ञापन भी वापस लेना पड़ा था।

तनिष्क के इस नए विज्ञापन में क्या है?

तनिष्क के इस नए दिवाली ऐड में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस नीना गुप्ता, निमरत कौर, सायनी गुप्ता और अलाया फर्नीचरवाला एकता का संदेश देती दिखी हैं। वे तनिष्क की ज्वेलरी पहने हुए बता रही हैं कि इस दिवाली पर क्या-क्या किया जाना चाहिए और क्या-क्या नहीं।

ऐड के शुरू होते ही एक एक्ट्रेस इसमें कहती हैं, ‘यकीनन कोई पटाखे नहीं, मुझे नहीं लगता किसी को पटाखे जलाने चाहिए।’ इसके बाद दो-तीन एक्ट्रेसेस भी अपनी बातें रखती हैं। आखिर में इकट्ठा होकर खिलखिलाती नजर आती हैं। बस यहीं ऐड खत्म हो जाता है।’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तनिष्क के इस ऐड को बैन करने की मांग तेज हो गई है।

प्रोमो विज्ञापन को लेकर भी विवाद हुआ था

बता दें कि हाल ही में तनिष्क का दिवाली को लेकर एक प्रोमो विज्ञापन आया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। इस विज्ञापन पर कुछ लोगों ने लव जिहाद और फर्जी धर्मनिरपेक्षता के आरोप लगाए थे। इसके बाद कंपनी को वह विज्ञापन वापस लेना पड़ा था।

#BoycottTanishq:हिंदू लड़की को मुस्लिम बहू दिखाने पर तनिष्क का ऐड विवादों में, लव जिहाद के समर्थन का आरोप; ब्रांड के सपोर्ट में आए नेता-अभिनेता

लव जिहाद की बहस के बीच जामा मस्जिद से भी जारी हो गया तनिष्क के खिलाफ फतवा? जानें सच

सोशल मीडिया यूजर्स ने क्या कहा?

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि अब तनिष्क का विज्ञापन उन्हें बताएगा कि वह कैसे दिवाली मनाएं। कर्नाटक के भाजपा विधायक सीटी रवि ने ट्विटर पर तनिष्क की आलोचना की है। साथ ही कहा कि कंपनी अपना प्रोडक्ट बेचने पर ध्यान दे। लोगों को यह न सिखाए कि पटाखों से कैसे बचा जाए। हम लाइट जलाएंगे, मिठाइयां बांटेंगे और ग्रीन पटाखे भी जलाएंगे।

एक यूजर ने लिखा, #boycotttanishq क्या आप हमें सिखाओगे कि हम कैसे दिवाली मनाएं?’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इस दिवाली आइए एकजुट हों और धर्म के दुश्मनों का बहिष्कार करें।’

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को लेकर बनाए गए इस विज्ञापन को लेकर भी तनिष्क पर हिंदू विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने के आरोप लग रहे हैं। लोग इसे एंटी हिन्दू ऐड बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *