माछिल में घुसपैठ रोकने के दौरान सेना के कैप्टन समेत 3 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर


कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार रात पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की। माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सीमा के पास आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए सेना ने ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान भी शहीद हो गए। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारियों ने बताया कि कांस्टेबल सुदीप सरकार ने भी ऑपरेशन के दौरान अपनी शहादत दी है।ऑपरेशन अभी जारी है।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुरक्षाबलों ने 7-8 नवंबर की रात को सीमा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। रात करीब 1बजे BSF की पैट्रोलिंग यूनिट को एलओसी से करीब साढ़े 3 किलोमीटर दूर घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि नजर आई। जवानों ने घुसपैठियों को ललकारा।

आतंकवादियों से मिली एके-47 और दो बैग

इसके बाद हुई गोलीबारी में BSF के कांस्टेबल सुदीप सरकार शहीद हो गए। एक आतंकी भी मारा गया। मौके से एक एके-47 राइफल और दो बैग मिले। करीब 4 बजे गोलीबारी बंद हो गई। इसके बाद और जवानों को भेजकर आसपास के इलाके में खोजी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान सर्विलांस डिवाइस की मदद से कुछ आतंकियों की मौजूदगी का पता चला।

इसके बाद सुबह 10:20 बजे एलओसी से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर फिर मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें दो आतंकी मारे गए। सेना के तीन जवान शहीद हो गए। 2 अन्य घायल हैं। घायलों को मौके से निकाल लिया गया है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों की जानकारी मिलने पर यह ऑपरेशन शुरू किया गया था। -फाइल फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *