सुपरनोवाज का दूसरा विकेट गिरा, प्रिया के बाद जेमिमा भी आउट; एकता और कास्पेरेक को 1-1 विकेट


वुमन्स टी-20 चैलेंज यानि महिलाओं के IPL में सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच शारजाह में ओपनिंग मैच खेला जा रहा है। वेलोसिटी की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया। सुपरनोवाज ने पावर-प्ले में 1 विकेट गंवाकर 32 रन बनाए। चमारी अटापट्टू क्रीज पर हैं। प्रिया पूनिया 15 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुईं। लेग कास्पेरेक की बॉल पर वेदा कृष्णमूर्ति ने उनका कैच लिया।

डिफेंडिंग चैम्पियन सुपरनोवाज के पास लीग में और वेलोसिटी के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है। पिछली बार सुपरनोवाज ने फाइनल में वेलोसिटी को 4 विकेट से हराया था। वहीं, लीग राउंड में सुपरनोवाज ने 12 रन से हराया था।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
वेलोसिटी की प्लेइंग इलेवन में डेनिले वाइट, सुन लूस, लेग कास्पेरेक और जहांआरा आलम विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, सुपरनोवाज की टीम में चमारी अटापट्टू, शशिकला श्रीवर्धने, शकीरा सैल्मन और अयाबोंगा शामिल हैं।

दोनों टीमें:
वेलोसिटी: शेफाली वर्मा, डेनिले वाइट, मिताली राज (कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), सुन लूस, मनाली दक्षिणी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, लेग कास्पेरेक और जहांआरा आलम।
सुपरनोवाज: प्रिया पुनिया, चमारी अटापट्टू, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शशिकला श्रीवर्धने, पूजा वस्त्रकार, राधा यादव, शकीरा सैल्मन, अयाबोंगा खाका और पूनम यादव।

दोनों खिताब सुपरनोवाज ने जीते
हरमनप्रीत की टीम सुपरनोवाज ने पिछले दोनों सीजन (2018, 2019) अपने नाम किए थे। पिछले सीजन में हरमन खुद टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल थीं। तीन मैचों में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे। वहीं, वेलोसिटी पिछले सीजन में फाइनल में पहुंची थी।

सुपरनोवाज में रोड्रिग्स और हरमनप्रीत टॉप स्कोरर
सुपरनोवाज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जेमिमा रोड्रिग्स पहले और कप्तान हरमनप्रीत कौर दूसरे नंबर पर हैं। रोड्रिग्स ने 3 मैच में सबसे ज्यादा 123 रन बनाए हैं। वहीं, हरमनप्रीत ने 3 मैच में 98 रन बनाए हैं।

सीजन में 3 टीम के बीच 4 मुकाबले होंगे
वुमन्स टी-20 चैलेंज की शुरुआत 2018 में हुई थी। तब एक ही मैच खेला गया था, जिसमें सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स शिकस्त दी थी। पिछले साल वेलोसिटी नई टीम शामिल हुई थी। इस तीसरे सीजन में तीनों टीम के बीच फाइनल समेत चार मुकाबले खेले जाने हैं। सभी मैच शारजाह में होंगे। फाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में आईपीएल की तर्ज पर विदेशी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


वेलोसिटी टीम की जहांआरा आलम बॉलिंग करती हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *