BJP उम्मीदवार के रिश्तेदार के घर से पुलिस ने जब्त किए 18.67 लाख रुपए, बाहर निकलते ही समर्थकों ने लूट लिया


तेलंगाना का दुब्बाक उप-चुनाव चर्चा का केंद्र बन गया है। यहां सोमवार को BJP उम्मीदवार एम रघुनंदन राव के रिश्तेदार के घर पुलिस ने छापा मारा। उनके घर से 18.67 लाख रुपए बरामद हुए। पुलिस इन रुपयों को सीज करके जैसे ही घर से निकली, बाहर प्रत्याशी के समर्थक सैकड़ों की संख्या में खड़े थे। उन्होंने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। पुलिस का कहना है कि समर्थकों ने सीज किए गए रुपयों में से 12 लाख से ज्यादा रुपए लूट लिए। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जहां रेड डाली, वहां तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष बिंदी संजय कुमार भी पहुंचे। उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। समर्थकों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस टीम ही पैसे लेकर पहुंची थी और उसी ने रघुनंदन के रिश्तेदार के घर ये पैसे रखे।

BJP प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने हिरासत में लिया
भाजपा सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्‌डी ने रघुनंदन राव से पूरे घटना की जानकारी ली है। भाजपा नेताओं का एक दल मंगलवार को इस मामले में राज्य के चुनाव अधिकारी से मुलाकात करेगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंडी संजय कुमार ने कहा कि दुब्बाक उप-चुनाव में पुलिस नियमों का उल्लंघन कर रही है और जानबूझकर भाजपा प्रत्याशी को परेशान कर रही है। संजय कुमार देर रात घटनास्थल पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

3 नवंबर को होना है उपचुनाव
दुब्बाक विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को उप चुनाव होना है। पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि भाजपा उम्मीदवार के रिश्तेदार के घर काफी बड़ी रकम रखी गई है। इन पैसों का यूज उपचुनाव में वोटर्स को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है। पुलिस अफसरों का कहना है कि घर के बाहर के कई वीडियो मौजूद हैं। उसके जरिए लूट करने वालों की पहचान की जा रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (फाइल फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *