बुमराह-बोल्ट ने चेन्नई का टॉप ऑर्डर तोड़ा; चाहर ने धोनी का विकेट लेकर उम्मीदों पर पानी फेरा


आईपीएल में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। दोनों ने 6 ओवर में चेन्नई के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर राहुल चाहर ने चेन्नई की प्ले-ऑफ की उम्मीद पर भी पानी फेर दिया। सिर्फ सैम करन ही मुंबई के गेंदबाजों के सामने टिक पाए और शानदार फिफ्टी लगाई।

चेन्नई के प्रदर्शन को लेकर धोनी ने पिछले मैच में युवा खिलाड़ियों में स्पार्क न दिखने की बात कही थी। इसके बाद श्रीकांत ने धोनी के बयान पर सवाल उठाए थे कि जाधव, पीयूष और वॉटसन को बार-बार क्यों मौका दिया जा रहा है। धोनी ने मुंबई के खिलाफ इन तीनों सीनियर प्लेयर्स प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी। युवा रितुराज गायकवाड़ और एन जगदीशन को टीम में जगह मिली, लेकिन दोनों अपना खाता भी नहीं खोल सके।

चेन्नई ने पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गंवाए। दोनों युवा खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ और एन जगदीशन खाता खोले बिना ही आउट हो गए।
महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले कप्तान बने। धोनी ने लीग में दो टीमों (चेन्नई सुपरकिंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स) की कप्तानी की है।
धोनी ने 16 बॉल पर 16 रन बनाए। राहुल चाहर की बॉल पर छक्का लगाने के प्रयास में वे क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे।
राहुल चाहर ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।
राहुल चाहर ने अपने भाई दीपक चाहर को शून्य के निजी स्कोर पर आउट किया।
चेन्नई के लिए सैम करन ही रन बना पाए और 47 बॉल पर 52 रन की पारी खेली।
सैम करन को ट्रेंट बोल्ट ने पारी की आखिरी बॉल पर यॉर्कर डालकर बोल्ड किया।
ताहिर ने नौवें विकेट के लिए सैम करन के साथ 43 रन की साझेदारी की। यह आईपीएल में इस विकेट के लिए पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है।
क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन ने 116 रन की नाबाद साझेदारी की। यह 2018 के बाद मुंबई की ओर से पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी है।
मुंबई ने सिर्फ 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। यह उसका दूसरा सबसे तेज चेज है।
मैच के दौरान मस्ती के मूड में हार्दिक पंड्या।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह (2 विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (4 विकेट) ने शुरुआती ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप-ऑर्डर को पवेलियन वापस भेज अपनी टीम को जीत की राह दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *