सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 विकेट गंवाए, मनीष पांडे की IPL में 18वीं फिफ्टी; आर्चर ने 2 विकेट लिए


आईपीएल के 13वें सीजन का 40वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 155 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद के मनीष पांडे और विजय शंकर क्रीज पर हैं। मनीष पांडे ने आईपीएल में अपनी 18वीं फिफ्टी पूरी की। उन्होंने विजय शंकर के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप भी की। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

वॉर्नर-बेयरस्टो नहीं चले
हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वॉर्नर (4) को जोफ्रा आर्चर ने पारी के पहले ओवर की चौथी बॉल पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आर्चर ने अपने अगले ओवर में बेयरस्टो (10) को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई।

होल्डर ने राजस्थान को 154 पर रोका
इससे पहले सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। होल्डर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। होल्डर ने उथप्पा को रन आउट भी किया।

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 36 और बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। इसके अलावा रियान पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर 16 और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। होल्डर के अलावा के अलावा राशिद खान और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में 47 रन बने
राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभलकर पारी की शुरुआत की। उथप्पा को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। उथप्पा 19 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद स्टोक्स और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और पावर-प्ले में स्कोर को 47 रन तक ले गए।

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली
पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। सैमसन 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद स्टोक्स (30) भी राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

बटलर-स्मिथ का बल्ला नहीं चला
जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला इस मैच में नहीं चला। बटलर 9 रन बनाकर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद स्टीव स्मिथ भी 19 रन बनाकर होल्डर की बॉल पर आउट हुए। अगली ही बॉल पर होल्डर ने रियान पराग (20) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान और जेसन होल्डर विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर विदेशी खिलाड़ी हैं।

हैदराबाद ने टीम में 2 बदलाव किए
हैदराबाद की टीम में 2 बदलाव किए गए। बासिन थम्पी की जगह शाहबाज नदीम और केन विलियम्सन की जगह जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया। वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

दोनों टीमें
राजस्थान: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था
पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया था। राहुल तेवतिया और रियान पराग ने अपने दम पर मैच हैदराबाद से छीन लिया था। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने एक बॉल रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

हैदराबाद-राजस्थान के महंगे खिलाड़ी
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स 12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

हैदराबाद ने 2 और राजस्थान ने एक बार खिताब जीता
हैदराबाद ने 3 बार (2009, 2016 और 2018) फाइनल में जगह बनाई और 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल (2008) का पहला सीजन अपने नाम किया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे ने 28 बॉल पर अपनी फिफ्टी पूरी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *