सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी शुरुआत, जॉनी बेयरस्टो और केन विलियम्सन ने 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की


आईपीएल के 13वें सीजन का 35वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 164 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो और केन विलियम्सन क्रीज पर हैं। कप्तान डेविड वॉर्नर की जगह विलियम्सन ने पारी की शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हो चुकी है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

वॉर्नर के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका
हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के पास आईपीएल में 5000 रन पूरे करने का मौका होगा। वे इस आंकड़े से सिर्फ 10 रन दूर हैं। लीग के इतिहास में अब तक विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं।

केकेआर ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए
इससे पहले केकेआर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। इयोन मॉर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (29*) ने आखिरी 5 ओवरों में 58 रन बनाकर टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया। हैदराबाद के टी नटराजन को 2 विकेट जबकि राशिद खान, विजय शंकर और बासिल थम्पी को 1-1 विकेट मिला।

केकेआर को ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई
कोलकाता के ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावर-प्ले में दोनों ने टीम के लिए 48 रन जोड़। छठवें ओवर की आखिरी बॉल पर राहुल त्रिपाठी 23 रन बनाकर टी नटराजन की बॉल पर आउट हुए।

गिल और राणा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए
केकेआर के शुभमन गिल और नीतीश राणा को अच्छी शुरुआत मिली। दोनों इस शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। गिल ने 37 बॉल पर 36 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद राणा भी 29 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए।

रसेल की खराब फॉर्म जारी
सीजन में आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म जारी रही। रसेल ने 11 बॉल पर सिर्फ 9 रन बनाए। रसेल 8 मैचों में 11.50 की औसत से सिर्फ 92 रन ही बना पाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है, जो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए थे।

कोलकाता की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 42/0 राहुल: 22 रन
6-10 35/1 नीतीश: 19 रन नटराजन: 1 विकेट
11-15 28/3 नीतीश: 10 रन नटराजन: 1 विकेट
16-20 58/1 कार्तिक: 29 रन थम्पी: 1 विकेट

सुनील नरेन को क्लीन चिट
मैच से कुछ घंटे पहले ही केकेआर के लिए राहत भरी खबर आई। टीम के अहम गेंदबाज सुनील नरेन को आईपीएल की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी ने क्लीन चिट दे दी। 10 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद अंपायरों की शिकायत के बाद नरेन को वॉर्निंग लिस्ट में डाल दिया गया था। उसके बाद नरेन मुंबई और बेंगलुरु के खिलाफ नहीं खेले थे। हालांकि फिट नहीं होने की वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई।

सीजन में दो बार ही टॉस जीतकर बॉलिंग करने वाली टीम जीती
आईपीएल के इस सीजन में अब तक 2 बार ही ऐसा हुआ है कि जब टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मैच जीता हो। सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने अबु धाबी में मुंबई इंडियंस और 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शारजाह में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मैच जीता था।

दोनों टीमों में 2-2 बदलाव
केकेआर टीम में दो बदलाव किए गए। प्रसिद्ध कृष्णा और क्रिस ग्रीन की जगह लोकी फर्ग्यूसन और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। वहीं, हैदराबाद की टीम में शाहबाज नदीम और खलील अहमद की जगह बासिल थम्पी और अब्दुल समद को शामिल किया गया।

दोनों टीमें
कोलकाता:
राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन और वरुण चक्रवर्ती।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी. नटराजन और बासिल थम्पी।

पिछले मुकाबले में हैदराबाद को हार मिली थी
सीजन के 8वें मैच में हैदराबाद को कोलकाता के हाथों 7 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 142 रन बनाए थे। जवाब में केकेआर ने 2 ओवर पहले ही मैच जीत लिया था।

हैदराबाद-कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद आंद्रे रसेल का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 8.50 करोड़ रुपए मिलेंगे।

कोलकाता और हैदराबाद ने 2-2 बार खिताब जीते
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं हैदराबाद ने भी अब तक दो बार (2016, 2009) में फाइनल खेला और जीत हासिल की।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरस्टो शॉट खेलते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *