23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर से प्रचार शुरू करेंगे पीएम, 28 अक्टूबर और 3 नवंबर को वोटिंग के दिन भी वे 3-3 रैलियां करेंगे


बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में 12 रैलियां करेंगे। ये रैलियां वर्चुअल नहीं होंगी, बल्कि पीएम खुद वहां जाएंगे। शुरुआत 23 अक्टूबर को सासाराम से होगी। सभी रैलियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहेंगे।

मोदी की कब कहां रैलियां

  • 23 अक्टूबर: सासाराम, गया, भागलपुर
  • 28 अक्टूबर: दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पटना (इसी दिन पहले फेज के तहत 71 सीटों पर वोटिंग होगी)
  • 1 नवंबर: छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर
  • 3 नवंबर: पश्चिमी चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज (इसी दिन दूसरे फेज के तहत 94 सीटों पर वोटिंग होगी)

सारी रैलियां एनडीए की

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि बिहार में प्रधानमंत्री की सारी रैलियां भाजपा की नहीं, बल्कि एनडीए की रैलियां होंगी। रैलियों के दौरान एक समय में 100 जगहों पर LED स्क्रीन के जरिए भी उनका भाषण दिखाया जाएगा। जिस जिले में रैली होगी, वहां हर विधानसभा क्षेत्र में पांच जगहों पर LED के जरिए सभा होगी। तकनीक के जरिए एनडीए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाएगी।

रविशंकर ने बताया राजद का जन्म क्यों हुआ

सूचना प्रसारण और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राजद पर हमला करते हुए कहा, ‘‘वे अपनी विरासत की तस्वीर लगाने से भी शरमा रहे हैं। वे तस्वीर लगाएंगे तो खौफ, लूट और अपहरण की याद आ जाएगी। जब एक बड़े घोटाले में गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी और पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का दबाव बढ़ने लगा तब राजद बनाया गया।’’

भाजपा ने रिपोर्ट कार्ड जारी किया

भाजपा की ओर से जो रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया गया। इसमें कहा गया- जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार। साथ ही, पार्टी ने यह नारा दिया है कि कोई नहीं है प्रवासी, सब हैं सिर्फ बिहारवासी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


रैलियों के दौरान एक समय में 100 जगहों पर LED स्क्रीन के जरिए भी प्रधानमंंत्री का भाषण दिखाया जाएगा। -फाइल फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *