धोनी ने नेट में तो बॉलिंग की प्रैक्टिस की, पर मैच में जड़ा सीजन का चौथा सबसे लंबा छक्का, बॉल 102 मीटर दूर गिरी


आईपीएल सीजन-13 के लीग स्टेज के 56 में से आधे मुकाबले खत्म हो चुके हैं। दूसरे हाफ का पहला यानि 29वां मैच भी हो गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके जीत की पटरी पर लौटी।

इस मैच से पहले विकेटकीपर धोनी ने नेट में बॉलिंग प्रैक्टिस की और फुटबॉल भी खेली थी, लेकिन मैच में इसके उलट देखने को मिला। उन्होंने बल्ला थामते ही सीजन का चौथा सबसे लंबा छक्का जड़ दिया। बॉल 102 मीटर दूर जाकर गिरी। उनसे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन सीजन का सबसे लंबा (106 मीटर) छक्का लगा चुके हैं।

धोनी ने 13 बॉल पर 21 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 2 चौके भी लगाए।
हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा अपनी बॉल पर धोनी का कैच लेने की नाकाम कोशिश करते हुए। संदीप ने हवा में शानदार छलांग लगाई।
शानदार छलांग के बावजूद धोनी का कैच नहीं ले सके संदीप शर्मा, लेकिन मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए।
धोनी ने ऑलराउंडर सैम करन को पहली बार ओपनिंग में भेजकर सबको चौंकाया। करन ने 21 बॉल पर 31 रन बनाए। उन्हें संदीप शर्मा ने क्लीन बोल्ड किया।
चेन्नई के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शेन वॉटसन ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 38 बॉल पर 3 छक्के और एक चौके की मदद से 42 रन बनाए।
जडेजा बाउंड्री लाइन पर हैदराबाद के बल्लेबाज प्रियम गर्ग का शानदार कैच लपका। प्रियम 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कर्ण शर्मा ने आउट किया।
मैच के दौरान रन लेते समय शाहबाज नदीम चेन्नई के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो से टकरा गए। ब्रावो ने मैच में 25 रन देकर 2 विकेट लिए।
जडेजा ने हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो का विकेट लिया। इसके बाद कप्तान धोनी के साथ जश्न मनाते दिखे।
हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे को ड्वेन ब्रावो ने रनआउट किया।
आउट होने से पहले मनीष पांडे ने 3 बॉल पर सिर्फ 4 रन ही बनाए।
हैदराबाद के ऑलराउंडर राशिद खान चेन्नई के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की बॉल पर हिट विकेट हुए। राशिद ने 8 बॉल पर 14 रनों की पारी खेली।
सैम करन ने डेविड वॉर्नर को आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। वॉर्नर ने 13 बॉल पर 9 रन बनाए।
हैदराबाद के लिए केन विलियम्सन ने 39 बॉल पर सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह मैच देखने पहुंचे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले नेट में बॉलिंग की प्रैक्टिस की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *