दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा, पृथ्वी शॉ के बाद श्रेयस अय्यर भी पवेलियन लौटे; जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट लिए


आईपीएल के 13वें सीजन का 23वां मैच राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दोनों टीम में शामिल विदेशी प्लेयर्स
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में कप्तान स्टीव स्मिथ समेत जोस बटलर, एंड्र्यू टाई और जोफ्रा आर्चर जैसे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया। वहीं, दिल्ली टीम में विदेशी प्लेयर शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे को मौका मिला।

राजस्थान टीम में 2 बदलाव
राजस्थान टीम में दो बदलाव किए। टॉम करन और अंकित राजपूत की जगह एंड्र्यू टाई और वरुण एरॉन को मौका मिला। वहीं दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया।

दोनों टीमें
दिल्ली:
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।
राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), महिपाल लोमरोर, एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और कार्तिक त्यागी।

राजस्थान ने शारजाह में सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था
शारजाह में ही पंजाब के खिलाफ तो राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था। वहीं सीजन में राजस्थान ने अबु धाबी में 2 और दुबई में एक मैच खेला है, तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच रिपोर्ट
शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। शारजाह में पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल (2008) का पहला सीजन अपने नाम किया था।

आईपीएल में राजस्थान का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा
आईपीएल में राजस्थान का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा है। दिल्ली ने अब तक कुल 182 मैच खेले हैं। 81 मैच में उसे जीत मिली और 99 में उसे हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली का लीग में सक्सेस रेट 44.72% है। वहीं, राजस्थान ने अब तक कुल 152 मैच खेले हैं। 77 में उसे जीत मिली और 73 में उसे हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान का लीग में सक्सेस रेट 47.52% है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर्स को आउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *