किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सनराइजर्स की सबसे बड़ी जीत, पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची; बेयरस्टो और राशिद का शानदार प्रदर्शन


आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया। आईपीएल में पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2019 में हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया था। दुबई में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 202 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब की टीम 16.5 ओवर में 132 रन पर ऑल आउट हो गई। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 97 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं, राशिद खान ने 12 रन देकर 3 विकेट लिए। राशिद के अलावा खलील अहमद और टी नटराजन को 2-2 और अभिषेक शर्मा को एक विकेट मिला।

पंजाब की सीजन में 5वीं हार
किंग्स इलेवन की यह सीजन में 5वीं और लगातार चौथी हार है। पंजाब ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है। बाकी सभी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में 2 पॉइंट के साथ पंजाब सबसे नीचे है।

पूरन ने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई
पंजाब के निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। पूरन ने 37 बॉल पर 77 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ 19 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी। वहीं, मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 20 बॉल पर हाफ सेंचुरी लगाई थी।

पंजाब ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए
पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लय में दिख रहे मयंक अग्रवाल पारी के दूसरे ही ओवर में 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे प्रभसिमरन सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए।

लोकेश राहुल और निकोलस पूरन ने टीम को स्कोर को 6 ओवर में 45 रन तक पहुंचाया। लोकेश राहुल को अभिषेक शर्मा ने केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। राहुल सिर्फ 11 रन ही बना सके। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 7 रन बनाकर रन आउट हुए।

हैदराबाद ने 6 विकेट पर 201 रन बनाए
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो अपने शतक से चूक गए और 97 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा डेविड वॉर्नर (52) ने 50वीं बार 50+ स्कोर किया। उन्होंने पंजाब के खिलाफ लगातार नौवीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए। पंजाब के रवि बिश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया।

वॉर्नर-बेयरस्टो ने 160 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की
हैदराबाद के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 160 रन की पार्टनरशिप की। बेयरस्टो ने 55 बॉल पर 97 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 40 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों को एक ही ओवर में रवि बिश्नोई ने आउट किया।

ओपनर्स के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला
हैदराबाद के ओपनर्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। अब्दुल समद (8), मनीष पांडे (1) और प्रियम गर्ग (0) दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। अभिषेक शर्मा 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। केन विलियम्सन 20 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच 1000+ रन की पार्टनरशिप
कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले में 58 रन जोड़े। यह सीजन में हैदराबाद का पावर-प्ले में सबसे बड़ा स्कोर है। इसी के साथ वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच कुल 16 पारियों में एक हजार से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। दोनों ने 5 बार सेंचुरी और 4 बार फिफ्टी रन पार्टनरशिप की है।

हैदराबाद के खिलाड़ी ब्लैक आर्म बैंड पहनकर उतरे
पंजाब के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ी ब्लैक आर्म बैंड पहनकर मैदान में उतरे। अफगानिस्तान के क्रिकेटर नजीब तरकई के सम्मान में सनराइजर्स के खिलाड़ियों ने ऐसा किया। सड़क हादसे में घायल होने के बाद 29 साल के तरकई की 6 अक्टूबर को काबुल के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर रहे। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने शानदार 52 रन की पारी खेली। टी नटराजन (40 लाख) टीम के सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल (11 करोड़) सबसे महंगे प्लेयर रहे। वे कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप सिंह (20 लाख) टीम के सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *