सीमा विवाद को देखते हुए आर्मी और एयरफोर्स ने युद्ध के लिए एकसाथ मिलकर तैयारी शुरू की


चीन से सीमा विवाद के चलते युद्ध जैसे हालात बनने लगे हैं। भारतीय सेना और एयरफोर्स ने ऐसी स्थिति में किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। आर्मी और एयरफोर्स का ज्वाइंट वॉर प्रिपरेशन भी शुरू हो गया है। लेह हवाई क्षेत्र में एयरफोर्स ने सी-17एस, इल्यूशिन-76एस और सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस जेट तैनात किया है।

ये फाइटर जेट लगातार सीमा पर उड़ानें भर रहे हैं। इन विमानों के जरिए बॉर्डर पर तैनात आर्मी के जवानों तक एयरफोर्स जरूरी चीजों की सप्लाई भी कर रही है। एयरफोर्स और आर्मी के ज्वाइंट वॉर प्रिपरेशन में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल विपिन रावत की तैनाती का असर भी दिख रहा है। सीडीएस आर्मी और एयरफोर्स को एकसाथ मिलकर काम करने की प्लानिंग भी खुद कर रहे हैं।

एलएसी पर सेना के टैंक पहुंचे

लद्दाख क्षेत्र में तैनात एयरफोर्स के एक सीनियर कमांडर ने न्यूज एजेंसी से कहा कि एयरफोर्स हेडक्वार्टर का ऑर्डर है कि लद्दाख सेक्टर में तैनात आर्मी और अन्य सुरक्षा बलों को जो भी आवश्यकता है वहां तक पहुंचाई जाए।एलएसी के पास सेना के टैंक भी वॉर प्रेपरेशन के लिए पहुंचे हैं। यहां वायु सेना के चिनूक और एमआई-17वी5 एस हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है। ये लगातार एलएसी के पास उड़ानें भर रहे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


लद्दाख में आर्मी तक एयरफोर्स सभी जरूरी चीजों की सप्लाई कर रही है। (फाइल फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *