दीपिका पादुकोण की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स सामने आए, इससे गंभीर धाराओं में केस दर्ज हो सकता है, गिरफ्तारी भी मुमकिन


ड्रग्स चैट मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सोमवार रात से इस केस में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच हुई बातचीत के हिस्से सामने आ रहे थे। इनमें दीपिका के लिए D और करिश्मा के लिए K कोडनेम का इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन सबसे पहले भास्कर को दीपका पादुकोण की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स मिले हैं। दीपिका-करिश्मा के बीच यह बातचीत 28 अक्टूबर 2017 को हुई थी।

भास्कर के पास मौजूद स्क्रीनशॉट्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि करिश्मा से हो रही बातचीत में दीपिका ‘hash’ और ‘weed’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रही हैं। प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़ी भाषा में hash का इस्तेमाल हशीश के लिए होता है। दोनों के बीच बातचीत में यह साफ नहीं है कि हैश और वीड का इस्तेमाल किसके लिए हो रहा है। इन ड्रग्स की मात्रा का भी जिक्र नहीं है, लेकिन ये वॉट्सऐप चैट दीपिका की मुश्किलें बढ़ा देने के लिए काफी है। अगर वे जांच के घेरे में आती हैं और इन सबूतों को मजबूत माना जाता है, तो उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हो सकता है।

देखें दीपिका-करिश्मा के बीच हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट्स

सुबह 10:04 बजे: दीपिका करिश्मा को लिखती हैं, ‘क्या तुम्हारे पास माल है?’

10:05 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘मेरे पास है, लेकिन घर में है। मैं बांद्रा में हूं।’

10:05 बजे: अगले चैट में करिश्मा लिखती हैं, ‘क्या मैं अमित से कहूं, अगर तुम्हें चाहिए तो।’ (अमित कौन है, यह साफ नहीं है।)

10:07 बजे: दीपिका लिखती हैं, ‘Yes!! Pllleeeeasssee..’

10:08 बजे: करिश्मा लिखती हैं, “अमित के पास है। वह उसे लेकर आ रहा है।’

10:12 बजे: दीपिका लिखती हैं,’हैश न?’ अगले चैट में वे लिखती हैं, ‘वीड (गांजा) नहीं न?’

10:14 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘तुम कितने बजे कोको आ रही हो?’ (कोको मुंबई का एक बार है।)

10:15 बजे: दीपिका लिखती हैं, ’11:30 या 12 बजे तक’।

10:15 बजे: दीपिका आगे लिखती हैं, ‘शैल* कितने बजे तक वहां पहुंच जाएगी? (शैल कौन है, यह साफ नहीं है।)

10:16 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘मुझे लगता है कि उसने 11:30 कहा था, क्योंकि उसे 12 बजे किसी दूसरी जगह पर पहुंचना था।’

यह तस्वीर अक्टूबर 2017 की मुंबई के कोको बार के बाहर की है, जो यह साबित करती है कि दीपिका अकसर यहां आया करती थीं। दीपिका ने अपनी चैट में इस बार का जिक्र किया है।

इन गंभीर धाराओं में केस दर्ज हो सकता है

  • सेक्शन 8(c): जानबूझकर कोई ऐसी संपत्ति खरीदना या उसका इस्तेमाल करना,जो इस कानून का उल्लंघन हो।
  • सेक्शन 20(b)(ii): अगर कोई कम मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बनाता, अपने पास रखता, बेचता, खरीदता या इस्तेमाल करते पाया जाता है।
  • सेक्शन 29: साजिश रचने और किसी को ड्रग्स लेने के लिए उकसाने के दोषी पाए जाने पर भी सजा का प्रावधान है।
  • सेक्शन 22: ड्रग्स की कम क्वांटिटी के लिए एक साल, ज्यादा क्वांटिटी के केस में 10 साल और कमर्शियल क्वांटिटी के लिए 20 साल तक की सजा दी जा सकती है।
  • सेक्शन 27A: प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़ी एक्टिविटी को बढ़ावा देने या इसमें मदद करने के लिए कम से कम 10 साल की और अधिकतम 20 साल की सजा का प्रावधान। कोर्ट चाहे तो दो लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी वसूल सकती है।

ऐसे करिश्मा से होते हुए दीपिका तक पहुंचा ड्रग्स का मामला
दीपिका की मैनेजर के रूप में काम करने वाली करिश्मा प्रकाश ‘क्वान’ नाम की एक सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी में काम करती हैं। यह कंपनी 40 से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को टैलेंट मैनेजर मुहैया करवाती है। रिया चक्रवर्ती की मैनेजर जया साहा भी इसी कंपनी के लिए काम करती हैं। जया, करिश्मा की सीनियर हैं। एनसीबी, सीबीआई और ईडी की टीम जया से कई बार पूछताछ कर चुकी है। जांच के दौरान एनसीबी को जया और करिश्मा के बीच हुई चैट का पता चला। इसी के बाद मामला दीपिका तक पहुंचा।

ऐसे एक्सट्रैक्ट हुई दीपिका की वॉट्सऐप चैट
पुलिस विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर दैनिक भास्कर को बताया कि चैट के फॉर्मेट को देखकर कहा जा सकता है कि यह दीपिका के ओरिजनल चैट हो सकते हैं। इन चैट के नीचे लिखे सोर्स यह साबित करते हैं कि यह एक्ट्रेस या उनकी मैनेजर के मोबाइल फोन से नहीं, बल्कि एक सॉफ्टवेयर की मदद से एक्सट्रैक्ट किए गए हैं। आमतौर पर केंद्रीय जांच एजेंसियां इस तरह की चैट को इसी तरीके से एक्सट्रैक्ट कर सकती हैं।

सॉफ्टवेयर के जरिए जांच एजेंसी ने दीपिका के चैट एक्सट्रैक्ट किए

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Deepika Padukone Karisma Prakash WhatsApp Drug Chat Update | WhatsApp Chats Between Padmaavat Actress Manager Karisma Prakash Leaked!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *